PaapChupaKePunyaDikhaKe

रिलीज होते ही 6.7 मिलियन से ज्यादा व्यूज़, सुरों की माला में पिरोई एमएसजी ने दिल छू लेने वाली सरगम

PaapChupaKePunyaDikhaKe

संत डॉ० गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के चाहने वालों के लिए पिछला पूरा महीना होली और दिवाली से कहीं बढ़ कर रहा है। संत डॉ० गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने सत्संग के दौरान अपने सेवादारों से एक नायाब भजन लॉन्च करने का वादा किया था। तबसे ही उनके करोड़ों अनुयायियों को उनके इस गिफ्ट का बेसबरी से इंतजार था। 16 जुलाई को रात 9:10 बजे के करीब गुरुजी ने अपनी खूबसूरत मनमोहक आवाज़ में भजन को यूट्यूब पर लॉन्च किया, जिसके बोल हैं “पाप छुपाके, पुण्य दिखाके”।

भजन रिलीज़ होते ही लाखों में व्यूज़ और लाइक्स, यूट्यूब पर मची धूम

गुरुजी के भजन लॉन्च करने की ही देरी थी, कि देश और विदेशों में उनके सेवादार और चाहने वालों ने यूट्यूब पर लाइक्स और कमेंट्स की बारिश कर दी। मात्र कुछ ही मिनटों में हजारों कमेंट्स, लाइक्स और व्यूज़ हो गए, सभी कमेंट्स में फैन्स ने गुरुजी की मनमोहक आवाज़ की तारीफ की हुई थी और किस तरह ये भजन उन्हें छू गया, इस बारे में बताया था।
इस वक्त यूट्यूब पर इस भजन के 6.7 मिलियन व्यूज हैं, जो कि हर मिनट बढ़ रहे हैं।

पूज्य गुरुजी ने समझाया भजन का सार

पूजनीय संत डॉ० गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने भजन के बारे में फरमाया कि भजन है पाप छुपाके, पुण्य दिखाके, करे बांदा तेरा शैतान, देख भगवान, तेरा इन्सां, तुझको समझे है नादान। हे प्रभु, हे परमात्मा, हे राम, तेरा इन्सां तुझको ही नादान समझने लग गया है। भगवान को देखता है, फिर पता है क्या करते हैं ?

हमने बहुत लोगों को देखा है, ठग्गी मारी सौ की, एक रुपया निकाल कर कहते हैं की घबरा मत, तेरा भी हिस्सा है, बाद में दूंगा शाम को। कमाल है यार, तू निन्यानवे रगड़ गया, भगवान को एक दे रहा है, वो भी ठग्गी वाला। तो आज के टाइम में, आज के दौर में ज्यादातर जो हो रहा है, कि पुण्य को तो बढ़ चढ़ कर बताना, पर पाप को छुप कर करना, पर ये भूल जाता है कि वो ॐ, वो हरि, वो राम, गॉड, खुदा, रब्ब, हर पर्दे में है, वो हर जगह है, वो हर किसी को देख रहा है।

व्याख्या के बाद गुरुजी ने शब्द लॉन्च किया। इतने टाइम के बाद पूज्य गुरुजी के नए भजन को सुनकर उनके चाहने वालों की मुस्कुराहट देखते ही बनती थी।

जहां एक ओर इस भजन का संगीत दिल को छू लेने वाला है, वहीं लिरिक्स के माध्यम से इस भजन में गुरुजी ने समाज में फैली हुई कुरीतियों पर करारी चोट की। यह कहना अतिशयोक्ति न होगा कि आज के मौजूदा हालात में वाकई इस भजन की ज़रूरत है।

सोशल मीडिया पर है एमएसजी के नाम की धूम

जबसे गुरुजी पैरोल पर आए हैं उन्होंने सोशल मीडिया पर काफी धूम मचाई हुई है। नशे को रोकने के लिए भी गुरुजी ने खूब मुहिम छेड़ी है, जिसकी आज हमारे देश को खास ज़रूरत है। उम्मीद करते हैं की गुरुजी के प्रयासों से देश का युवा सही दिशा में प्रगतिशील होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *