why-polticians-in-dera-thefacteye

आखिर क्यों चुनावी दौर में राजनीतिक पार्टियो का रूझान डेरा सच्चा सौदा की ओर बढ़ता चला जाता है ?

Listen to this article

जब – जब चुनावों का दौर आता है । उस समय पर डेरा सच्चा सौदा में सभी चुनावी पार्टियां वोट मांगने के लिए जाती हैं । जो भी बड़े नेता चुनाव लड़ते हैं । वह सभी संत डॉक्टर गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्शा से आशीर्वाद लेकर आते हैं । वोट मांगते समय सभी नेता बाबा जी के सामने हाथ जोड़कर खड़े होते हैं । और उन्हें तरह-तरह के प्रलोभन देते हैं ।

हमने देखा है ! डेरा सच्चा सौदा में राजस्थान की CM रही श्रीमती वसुंधरा राजे ,पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह जी ,बीजेपी व कांग्रेस के बड़े बड़े नेता व पार्टियों के कार्यकर्ता डेरा सच्चा सौदा में जाकर लोगों से अपील और अपने हक में वोट डालने के लिए प्रार्थना करते हैं । लेकिन जैसे ही चुनावी दौर खत्म हो जाता है। कोई भी नेता या कार्यकर्ता उधर की तरफ मुंह भी नहीं करता है ।

why-polticians-in-dera-thefacteye

Navjot singh sidhu

सोचनीय बात

यह बड़ी सोचनीय बात है । जो डेरा सच्चा सौदा विश्व में इंसानियत के कार्य करने के लिए जाना जाता है। और इंसानियत के कार्य करने के लिए बहुत बार पूज्य गुरु जी को सम्मानित किया गया है ।

विदेशी सरकारो ने भी पूज्य गुरु जी को डेरा सच्चा सौदा में आकर के सम्मानित किया है। ऐसे गुरु महापुरुष और समाज सुधारक जिनके सामने हर कोई नतमस्तक होता है ।

अब हम देख रहे है कि, काफी समय से उनके सत्संग नहीं हो रहे जबकि आज हमारे समाज में बुराई बढ़ती जा रही है | हमारा नौजवान नशा की गिरफ्त में आता जा रहा है । लड़कों के अंदर लड़कियों के प्रति सम्मान करने की भावना बहुत कम होती जा रही है । जिसकी वजह से गुंडागर्दी वे गलत कार्य करने की संख्या बढ़ती जा रही है ।आज अगर देखा जाए तो हमारी जेलों के अंदर 20 से 40 वर्ष का नौजवान है । इसका जो मुख्य कारण है, उन्हें सही तरह से शिक्षा नहीं मिली है अज्ञानता वस बुरे कर्म कर दिए। परिणाम कानून के तहत समाज से दूर रखना । अर्थात जेल में डाल दिया गया ।

देखने में आ रहा है कि हमारा समाज बुराइयों की तरफ बहुत तेजी से बढ़ रहा है । हर गांव , हर रोड पर, हर 10 किलोमीटर की दूरी पर,शराब का ठेका खुला हुआ है । जिससे उन्हें शराब बड़ी आसानी से मिल जाती है । और वो नशों में लिप्त हो जाते है ।


अगर हमें अपने समाज को और अपने नौजवानो को इन बुराइयों से बचाना है और अपने भारत देश को गुरु देश व सोने की चिड़िया बनाना है।

तो ऐसे समाज सुधारक संत डॉक्टर गुरमीत राम रहीम सिंह जी इंसां की बहुत ज्यादा जरूरत है। क्योंकि उनके एकमात्र कहने से ही लाखो लोग कुछ ही समय मे नशा , मांशाहार , बुरी सोच को छोड़ जाते हैं । उनकी वाणी में ऐसा जादू है । जो इंसान की गंदी सोच को अच्छाई में परिवर्तित कर देती है ।

इसलिए में एक सामाजिक जिम्मेवार नागरिक होने के नाते सरकार से ये अपील करता हूँ । कि ऐसे समाज सुधारक को जल्दी समाज मे वापिस भेजने की कृपा करें जी ।जिससे हमारा देश गुरु देश व सोने की चिड़ियाँ बनने की तरफ अग्रसर हो सके ।

8 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *